ओलिंपिक खेल समय पर 23 जुलाई से शुरू होंगे: सुगा

Total Views : 218
Zoom In Zoom Out Read Later Print

लॉस एंजेल्स, (परिवर्तन)

जापान के प्रधानमंत्री होशिहिदे सुगा ने अंतरराष्ट्रीय ओलिम्पिक कमेटी के अध्यक्ष थामस बैच को आश्वस्त किया है कि जापान ओलिम्पिक खेलों की मेजबानी के लिए कटिबद्ध है। सुगा ने प्रधानमंत्री का पद ग्रहण करने के बाद मेज़बान जापान ओलिम्पिक कमेटी के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री योशिहिरो मोरी से बातचीत के बाद यह आश्वासन दिया है।

कोरोना संक्रमण को लेकर ओलिंपिक खेल एक वर्ष के लिए स्थगित किए जा चुके हैं, जबकि अभी संक्रमण का ख़तरा टला नहीं है। इन खेलों में अपना दबदबा रखने वाले अमेरिका के खिलाड़ी असमंजस में हैं और उन्हें यह भरोसा नहीं हो रहा है कि जापान इन खेलों की मेज़बानी कर सकेगा, अथवा नहीं। इस असमंजस को लेकर अमेरिकी एथलीट आए दिन वक्तव्य दे रहे हैं लेकिन पिछले सप्ताह न्यू यॉर्क में दर्शकों की अनुपस्थिति में यू एस ओपन की मेज़बानी कर यह दिखा दिया है कि मेज़बान चाहे तो क्या नहीं हो सकता। 
 
उन्होंने कहा है कि थामस बैच को इससे बड़ी प्रसन्नता हुई है। टोकियो ओलिंपिक 23 जुलाई से 7 अग़स्त, 2021 तक होंगे। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री ने इन खेलों की मेज़बानी के लिए दो मंत्रियों शिक्षा मंत्री कोईचि हगुइडा और अलिम्पिक मंत्री सिको हाशिमोटो को ज़िम्मेदारी सौंपी है। इस अवसर पर कोईचि हगुइड़ा ने भी आश्वस्त किया है कि सरकार की ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। कोरोना संक्रमण के बावजूद मेज़बान समिति दर्शकों की सामाजिक दूरी बनाए रखने, सीमा पर नियंत्रण आदि उपायों को ध्यान में रखकर कार्य योजना बनाई जा रही है।

See More

Latest Photos