कर्नाटक के दो इलाके संवेदनशील

Total Views : 276
Zoom In Zoom Out Read Later Print

बेंगलूरु, (परिवर्तन)। कोरोना वायरस ने देशभर में आम लोगों और सरकारों की चिंता बढ़ा रखी है। जिसके संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा सम्पूर्ण देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का कदम उठाया गया है।

वहीं हाल ही में आयी केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की रिपोर्ट ने बेंगलुरु की चिंता और बढ़ा दी है, जिसमें बैगलुरु के शहरी इलाके और मैसूर को देश के उन संवदेनशील इलाकों में शामिल किया गया है जहां कोरोना वायरस के सबसे अधिक संक्रमण की आशंका है। दरअसल मैसूर देश के उन 25 संवेदनशील स्थानों में शामिल है जहां कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की आशंका सबसे अधिक है। कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवाओं के आयुक्त पंकज पांडे ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण की 31 मार्च की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि बेंगलुरु देश के उन शीर्ष सात शहरों में शामिल है, जहां कोविड-19 के सबसे अधिक पुष्ट मामले हैं।

पांडे ने ट्वीट, ‘‘ बेंगलुरु शहरी इलाका और मैसूर देश के संवेदनशील स्थानों में शामिल हैं। चिकाबलापुर पिछले 14 दिन से संवेदनशील स्थान बनने की और बढ़ रहा है। बेंगलुरु सबसे ज्यादा मामलों के साथ सूची में शीर्ष सात शहरों में शामिल है।’’ केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश के 80 प्रतिशत कोविड-19 के मामले जिन 10 राज्यों से आते हैं, उसमें कर्नाटक भी शामिल है। कर्नाटक सरकार के बुलेटन के अनुसार मंगलवार शाम तक राज्य में कोवड-19 के 101 पुष्ट मामले थे।

See More

Latest Photos