आप ने लोकसभा चुनाव हारे तीन उम्मीदवारों पर खेला दांव

Total Views : 81
Zoom In Zoom Out Read Later Print

नई दिल्ली, (परिवर्तन)। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों पर फिर से भरोसा जताया है। खास बात यह है कि आप ने पिछले साल लोकसभा चुनाव में हारने वाले तीन उम्मीदवारों को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। दिलीप पांडे को पार्टी ने तिमारपुर सीट से मैदान में उतारा है। वह 2019 लोकसभा चुनाव में उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उतरे थे। इसी तरह लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार रहीं आतिशी को कालकाजी विधानसभा सीट से उतारा गया है। दक्षिणी दिल्ली सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके राघव चड्ढा को राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची में मौजूदा 15 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। उनकी जगह नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है। हालांकि इसमें कुछ नाम वैसे हैं, जो पहले ही पार्टी से बगावत कर चुके हैं।

खाली सीट पर नए उम्मीदवार

सुल्तानपुर माजरा से मुकेश कुमार अहलावत, रोहिणी से राजेश नामा बंसी वाला, चांदनी चौक से प्रह्लाद सिंह साहनी, राजौरी गार्डन से धनवती चंदेला, बिजवासन से बीएस जून, विश्वास नगर से दीपक सिंगला, गांधीनगर से नवीन दीपू चौधरी, मुस्तफाबाद से हाजी यूनुस, करावल नगर से दुर्गेश पाठक को मैदान में उतारा है।

See More

Latest Photos